Your details have been submitted successfully.

Enquiry Form

Syllabus

योग्यता

कक्षा 11 वीं / 12 वीं / 12 वीं पास हिंदी माध्यम विद्यार्थियों के लिए
Syllabus

माध्यम

ऑफलाइन

Syllabus

दिनांक


बैच प्रारंभ

1st June 2022

Syllabus

फीस

₹ 75,000

Pay Now

₹ 1,60,000

Pay Now

सम्मानीय अभिभावको एवं प्रिय विद्यार्थियों,


जैसा कि आपको विदित है मोशन परिवार पिछले डेढ़ दशक से नीट एवं जेईई की तैयारी करवा रहा है एवं हजारों विद्यार्थी मोशन से पढ़कर डॉक्टर एवं इंजीनियर बनकर देश की सेवा कर रहे हैं। कोटा ने देश ही नही अपितु सम्पूर्ण विश्व में अपने नाम का परचम फहराया है। इसलिए हर कोई विद्यार्थी कोटा में पढ़कर बोर्ड के साथ-साथ ही जेईई एवं नीट जैसी परीक्षाओं में सफल होने की इच्छा रखता हैं। आज कोटा आने वाले विद्यार्थियों के परिजनों की चिंता केवल अच्छी कोचिंग ढूंढना ही नही है बल्कि अपने बच्चे के लिए शांत एंव सुरक्षित होस्टल, शुद्ध एवं स्वास्थवर्धक खाना, अच्छा स्कूल आदि ढूंढना भी है। विगत वर्षों में हमने देखा है कि हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों के लिए ऐसा कोई संस्थान नही है जो इन सभी आवश्यकताओं को एक ही स्थान पर उपलब्ध करा सके जिससे विद्यार्थियों को यहां वहा न भटकना पड़े, अतः विद्यार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मोशन एजुकेशन ने एक ही प्रांगण में विद्यार्थियों को कोचिंग, स्कूल एवं होस्टल की सम्पूर्ण सुविधा प्रदान करने का निर्णय किया है। अब हिंदी माध्यम के विद्यार्थी मोशन के इस प्रयास में जुड़कर बिना किसी संशय के अपनी तैयारी कर पाएंगे। चूंकि हिंदी माध्यम के अधिकतर विद्यार्थी ग्रामीण परिवेश से आते है एवं उनके लिए कोचिंग होस्टल, स्कूल, मेस आदि के लिए बहुत सारी राशि देना संभव नही होता है अतः संस्थान ने ये निर्णय लिया है कि विद्यार्थियों को न्यूनतम फीस में ’मोशन प्रयास’ कोर्स के माध्यम से बेहतरीन सुविधाएं दी जाए। विद्यार्थी हित मे संस्थान सदैव आपके साथ रहेगा। उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ-

आपका

नितिन विजय

प्रबन्ध निदेशक, मोशन एजुकेशन, कोटा

मोशन हिंदी माध्यम से पढ़ने वाले छात्रों के अनुभव






मोशन के हिंदी मीडियम डिवीजन की खासियत यह है कि यहां बच्चों की जरूरत को समझते हुए कोर्स प्लान किया जाता है। मोशन फैकल्टी बेसिक लेवल से पढ़ाना शुरू करते हैं फिर इसे नीट या जेईई लेवल तक ले जाते हैं ताकि हमारी नीट ओर जेईई के साथ-साथ ही बोर्ड की भी बेहतरीन तैयारी हो सके। जेईई और नीट के लिए मेरी नजर में मोशन एजुकेशन हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों क लिये सबसे बढ़िया विकल्प है।

अभिषेक चौधरी, बूंदी

कोटा आने से पहले मेरे मन में सबसे बड़ा संशय यह था कि कोचिंग में अंग्रेजी माध्यम वालों को जो तवज्जोह मिलती है, वह हिंदी मीडियम वाले को मिलेगी या नहीं। मोशन में पढ़कर मुझे पता चला कि यहां उनके लिए पूरा अलग ही विभाग है जिनके द्वारा निरंतर श्रेष्ठ सुविधाएं जैसे अच्छे फैकल्टी और स्तरीय शिक्षण सामग्री उपलब्ध करवाई जाती हैं जिससे कि विद्यार्थियों की अधिक से अधिक सहायता हो सके एवं वो भी इंजीनियरिंग और मेडिकल की परीक्षा क्रैक कर सके।

अमन सिंह, भरतपुर

जब मैने कोटा आकर कोचिंग करने का सोचा तो मेरे परिजनों के मन में सुरक्षा को लेकर सबसे ज्यादा चिंता थी लेकिन मोशन में आकर मुझे ऐसा लगा जैसे में अपने ही परिवार के बीच हूँ जंहा मेरी सुरक्षा को सर्वोच्य प्राथमिकता दी जाती है। साथ ही साथ किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए मेरे शिक्षक हमेशा मेरे साथ खड़े होते है। मोशन मेरे लिए कोचिंग नही अपितु मेरे घर से दूर मेरा दूसरा घर है ।

महक मीणा, बारां

मैं प्रारम्भ से ही हिंदी माध्यम से पढ़ा हूं, सुना था कि JEE और NEET हिंदी माध्यम से देना बहुत मुश्किल है लेकिन मुझे मोशन में आ कर पता चला कि मेरा डर निराधार था। यहां हिंदी माध्यम से पढ़ने के लिए अच्छे शिक्षक और स्तरीय शिक्षण सामग्री उपलब्ध है एवं मोशन द्वारा विशेष क्लास रूम प्रोग्राम और हॉस्टल में हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों का विशेष ध्यान रखा जाता है जिससे कि हमारे लिए तैयारी करना आसान हो जाता है।

संयम गुप्ता, चित्तौडगढ़

मोशन की सबसे बड़ी खूबी NV Sir है जो नित प्रतिदिन हमे ओर मेहनत करने के लिए प्रेरित करते रहते है। अच्छे शिक्षकों एवं स्टडी मेटेरियल के अलावा पढ़ने के लिए पॉजिटिव माहौल की अति आवश्यकता होती है और वो मोशन से बेहतर कही हो ही नही सकता ।

मंकेश, सवाईमाधोपुर